X

What is the full form of SFDC (एसएफडीसी) ?

( 5 )  .  1 Rating
3 views   .  0 comments  .   . 

Download Solution PDF

Answer:

SFDC का फुल फॉर्म Salesforce dot com है, जिसे आमतौर पर Salesforce.com कहा जाता है।

Salesforce dot com का नाम सेल्सफोर्स inc है जो एक अमेरिकी क्लाउड आधारित सॉफ्टवेयर कंपनी है। SFDC की स्थापना मार्क बेनिओफ ने की थी और इसका मुख्यालय सैन फ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया में है।

कंपनी SFDC का प्रमुख राजस्व ग्राहक संबंध प्रबंधन या सीआरएम (CRM) सेवा से आता है। सेल्सफोर्स एंटरप्राइज़ एप्लिकेशन का एक पूरक सूट बेचता है जो ग्राहक सेवा, एनालिटिक्स, मार्केटिंग ऑटोमेशन और एप्लिकेशन डेवलपमेंट आदि पर केंद्रित है।

SFDC के बारे में

SFDC को दुनिया का नंबर एक ग्राहक संबंध प्रबंधन या CRM प्लेटफॉर्म माना जाता है। SFDC डेटा पर आधारित मार्केटिंग, सेवा, बिक्री और अधिक संगठनात्मक कार्यों के लिए क्लाउड आधारित ग्राहक संबंध प्रबंधन प्रदान करता है।

SFDC ने मुख्य रूप से बदल दिया है कि एंटरप्राइज़ सॉफ़्टवेयर कैसे वितरित किया जाता है और आज इसे अक्सर कैसे उपयोग किया जाता है। SFDC का सॉफ्टवेयर क्लाउड आधारित है, इसलिए क्लाइंट या ग्राहक के लिए कुछ भी स्थापित करने के लिए उन्हें किसी सूचना प्रौद्योगिकी विशेषज्ञ की आवश्यकता नहीं है।

SFDC ने संगठनों के लिए ग्राहकों से जुड़ने का आदर्श तरीका प्रस्तुत किया है। SFDC ने ग्राहक के साथ सार्थक और स्थायी बंधन बनाने, समस्याओं का तेजी से समाधान करने, ग्राहक केंद्रित ऐप्स को तैनात करने और कंपनी के लिए सभी आवश्यकताओं को पूरा करने, ग्राहकों की जरूरतों की पहचान करने आदि के तरीके को परिभाषित किया।

SFDC या सेल्सफोर्स technologies सूचना प्रौद्योगिकी उद्योग में अग्रणी और लोकप्रिय प्रकार की प्रौद्योगिकी में से एक रही हैं। SFDC प्रौद्योगिकी के कारण SFDC डेवलपर्स के साथ-साथ बिक्री बल प्रशासन नौकरी आवेदकों के लिए नौकरी के कई अवसर पैदा होते हैं।

SFDC के आवेदकों को मुख्य रूप से प्रत्यक्ष बिक्री प्रयास के माध्यम से और परोक्ष रूप से अपने भागीदारों के माध्यम से सदस्यता के आधार पर प्रदान किया जाता है।

SFDC technologies

ये SFDC में उपयोग की जाने वाली technologies हैं –

Apex

SFDC में एपेक्स एक प्रोग्रामिंग भाषा है जो डिजाइनरों को स्ट्रीम को निष्पादित करने के साथ-साथ फोर्स डॉट कॉम पर व्यापार नियंत्रण अभिकथन की अनुमति देता है। एपेक्स एक तकनीकी भाषा या तकनीकी भाषा है और इसे डेटा कनेक्टेड, उपयोग में आसान, सावधान, मल्टीटेनेंट, प्रोत्साहित, सामान्य रूप से अपग्रेड करने योग्य, और परीक्षण और आकार में आसान आदि के रूप में बनाया गया है।

Visualforce

विजुअलफोर्स सेल्सफोर्स की मुख्य तकनीकों में से एक है जो एक ऐसी संरचना है जो पुन: प्रयोज्य इंटरफेस के निर्माण को सक्षम बनाती है, गतिशील जिसे स्थानीय रूप से force.com पर प्रोत्साहित किया जा सकता है।

विजुअलफोर्स का उपयोग बिक्री बल संबद्धता के अंदर कस्टम पेज बनाने के लिए किया जा सकता है और योजनाकार एपेक्स में लिखे गए नियंत्रक वर्ग के साथ तर्क की अपनी एक प्रकार की विधि को इंटरफ़ेस कर सकते हैं।

दृश्य बल के माध्यम से निर्माता आसानी से मानक प्राप्त करने के लिए पृष्ठ बना सकते हैं, कस्टम टैब का वर्णन कर सकते हैं, टैब ऑडिट पृष्ठों को निरस्त कर सकते हैं, डैशबोर्ड भाग बना सकते हैं, विवरण पृष्ठ डिज़ाइन में भागों को एम्बेड कर सकते हैं, SFDC समर्थन प्रणाली में साइडबोर्ड को फिर से आज़मा सकते हैं और साथ ही मेनू चीजों को शामिल कर सकते हैं आदि। .

Salesforce lightning

SFDC लाइटनिंग SFDC प्लेटफॉर्म के उल्लेखनीय उन्नयन के पीछे विभिन्न उपकरणों और प्रौद्योगिकियों का एक प्रकार का संग्रह है। इस बिजली में शामिल हैं –

Lightning component framework.

लाइटनिंग घटक ढांचा एक जावास्क्रिप्ट ढांचा है और यह मानक घटकों का सेट है जो उपयोगकर्ता को बिजली के अनुभव, SFDC 1 मोबाइल ऐप और टेम्पलेट आधारित समुदायों को अनुकूलित करने और उपयोगकर्ता के स्वयं के स्टैंडअलोन ऐप बनाने के लिए पुन: प्रयोज्य घटकों का निर्माण करने में सक्षम बनाता है।

Take Quiz To Earn Credits!

Turn Your Knowledge into Earnings.




Give Rating
Report
Write Your Comments or Explanations to Help Others
Comments(0)





It in Miscellaneous full forms
Unclassified full forms in Miscellaneous full forms
General full forms in Miscellaneous full forms
AMEX Symbols full forms in Miscellaneous full forms
Clothing full forms in Miscellaneous full forms
Months Abbreviations full forms in Miscellaneous full forms
Animals Full Forms in Miscellaneous full forms
Chat slang Full Forms in Miscellaneous full forms
Dogs Related Full Forms in Miscellaneous full forms
Etymology (Word Origins) Full Forms in Miscellaneous full forms
Fictional Full Forms in Miscellaneous full forms

Ever curious about what that abbreviation stands for? fullforms has got them all listed out for you to explore. Simply,Choose a subject/topic and get started on a self-paced learning journey in a world of fullforms.

Explore Other Libraries

X




Copyright (c) 2021 TuteeHUB

OPEN APP
Channel Join Group Join